Thursday, August 27, 2020

WhatsApp जल्द ही iPhone, Android उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ी मुशीबत हल कर देगा।

WhatsApp जल्द ही iPhone, Android उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ी मुशीबत हल कर देगा।

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को यह देखने में मदद नहीं करेगा कि उनके स्मार्टफोन पर मीडिया फाइल और दस्तावेज कितनी जगह खर्च कर रहे हैं, लेकिन यह उपयोगकर्ताओं को उन फाइलों को आसानी से प्रबंधित करने में भी सक्षम होगा।
 
WhatsApp जल्द ही iPhone, Android उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ी मुशीबत हल कर देगा।
 
 
व्हाट्सएप अपनी सेटिंग्स के स्टोरेज यूसेज सेक्शन को अपडेट करने पर काम कर रहा है।
व्हाट्सएप दुनिया में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक है। इसमें ऐसी विशेषताएं हैं जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो, ऑडियो फ़ाइलें और GIF जैसे मीडिया फ़ाइलों को साझा करने में सक्षम बनाती हैं। यह उपयोगकर्ताओं को दस्तावेजों और पीडीएफ फाइलों को साझा करने की सुविधा भी देता है। यह उन लोगों के लिए बहुत मदद करता है जो अक्सर फोन पर फाइलें और दस्तावेज साझा करते हैं। लेकिन दूसरी तरफ, यह बहुत सारे स्टोरेज स्पेस का भी उपभोग करता है, जो उन लोगों के लिए परेशानी भरा हो सकता है जिनके पास एक्सपेंडेबल स्टोरेज वाले स्मार्टफोन नहीं हैं या बड़ी मेमोरी वाले फोन हैं।
 
whatsapp new features

 
अब, व्हाट्सएप एक ऐसी सुविधा पर काम कर रहा है, जो सभी iPhone और एंड्रॉइड स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं की मेमोरी की समस्या को हल करेगा। कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है जो उपयोगकर्ताओं को यह देखने में मदद नहीं करेगा कि उनके स्मार्टफ़ोन पर मीडिया फ़ाइलों और दस्तावेज़ों का कितना स्थान है, लेकिन यह उपयोगकर्ताओं को उन फ़ाइलों को आसानी से प्रबंधित करने में भी सक्षम करेगा।

अब तक, डेटा और संग्रहण उपयोग सेटिंग्स में संग्रहण उपयोग अनुभाग व्यक्तिगत संपर्क या समूह द्वारा कब्जा किए गए स्थान की मात्रा को दर्शाता है। अब, फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेजिंग ऐप इस सेक्शन को पूरी तरह से डिजाइन करने की योजना बना रही है ताकि उपयोगकर्ताओं को न केवल स्टोरेज स्पेस के उपयोग का संपर्क-वार ब्रेकडाउन मिले बल्कि वे अपनी सभी बड़ी फ़ाइलों को अलग से प्रबंधित कर पाएंगे।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, नया स्वरूप, तीन खंडों को समाहित करेगा। पहला खंड उपयोग किए गए संग्रहण स्थान का एक बार ग्राफ दिखाएगा। दूसरा खंड सुझाए गए क्लीन अप विकल्प को दिखाएगा। यहां व्हाट्सएप अग्रेषित फाइलों और बड़ी फ़ाइलों को अलग-अलग दिखाएगा, ताकि उपयोगकर्ता उन फ़ाइलों को हटा सकें जो वे आवश्यक नहीं हैं। अंतिम खंड उपयोग किए गए संग्रहण स्थान का एक चैट-वार ब्रेक दिखाएगा।

यह सुविधा वर्तमान में विकासात्मक अवस्था में है और एक बार व्हाट्सएप के परीक्षण और डीबगिंग करने के बाद कंपनी के एंड्रॉइड और आईओएस ऐप पर आने की उम्मीद है।
Previous Post
Next Post

post written by: