Monday, September 7, 2020

Facebook अब यूजर्स को Messenger पर केवल पांच Contacts को मैसेज फॉरवर्ड करने की अनुमति देगा।

Facebook अब यूजर्स को Messenger पर केवल पांच Contacts को मैसेज फॉरवर्ड करने की अनुमति देगा।

 फर्जी खबरों के प्रसार पर रोक लगाने के लिए, Facebook ने Messenger पर messages को Forward करने की एक सीमा सीमित कर दी है।
 
facebook new features in hindi

 
अब Users एक समय में पांच से अधिक लोगों या समूहों को Messages Forward  नहीं कर पाएंगे।
Facebook ने इससे पहले WhatsApp के लिए फॉरवर्डिंग सीमा को लागू किया था।
फेसबुक ने पहले व्हाट्सएप के लिए अग्रेषण सीमा को रोल आउट किया था जो उपयोगकर्ताओं को एक समय में केवल एक चैट के लिए संदेशों को अग्रेषित(forward) करने में सक्षम बनाता था। इससे पहले, व्हाट्सएप ने दोहरे तीर के साथ एक "फॉरवर्ड(Forward)" लेबल भी पेश किया था ताकि उपयोगकर्ता मूल और अग्रेषित messages को अलग कर सकें।
 
Facebook अब यूजर्स को Messenger पर केवल पांच Contacts को मैसेज फॉरवर्ड करने की अनुमति देगा।



एक ब्लॉग पोस्ट में जे सुलिवन, उत्पाद प्रबंधन, मैसेंजर गोपनीयता और सुरक्षा के निदेशक ने कहा, “लोगों को सुरक्षित, अधिक निजी मैसेजिंग अनुभव प्रदान करने के लिए हमारे चल रहे प्रयासों के एक भाग के रूप में, आज हम Messenger पर एक अग्रेषण सीमा की शुरुआत कर रहे हैं, इसलिए संदेश केवल एक बार में पांच लोगों या समूहों को भेजे जा सकते हैं। फॉरवर्डिंग को सीमित करना वायरल गलत सूचना और हानिकारक सामग्री के प्रसार को धीमा करने का एक प्रभावी तरीका है, जिसमें वास्तविक दुनिया को नुकसान पहुंचाने की क्षमता है।

नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को एक ही समय में पांच से अधिक लोगों या समूहों को एक विशेष संदेश भेजने की अनुमति नहीं देगी। और यदि आप अग्रेषित सूची में और लोगों को जोड़ने का प्रयास करते हैं, तो आपको फेसबुक से एक पॉप संदेश मिलेगा जिसमें कहा जाएगा कि "अग्रेषण सीमा समाप्त हो गई है।"

"हम मानते हैं कि गलत जानकारी के प्रसार को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है क्योंकि वैश्विक COVID-19 महामारी जारी है और हम अमेरिका, न्यूजीलैंड और अन्य देशों में प्रमुख चुनावों की ओर बढ़ रहे हैं। हमने लोगों को अधिक पारदर्शिता और सटीक जानकारी प्रदान करने के लिए कदम उठाए हैं। हमारे कोरोनावायरस (COVID-19) कम्यूनिटी हब लोगों को सुरक्षित रहने में मदद करने के लिए अप-टू-डेट जानकारी और संसाधनों तक पहुंच प्रदान करता है। और हमारे मतदान सूचना केंद्र और मतदाता पंजीकरण सूचनाएं लोगों को यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करती हैं कि कैसे वोट करने के लिए पंजीकरण करें और उन्हें अपनी आवाज सुनने के लिए प्रोत्साहित करें। सुलिवन ने कहा कि हम अराजकता का कारण बनने वालों की कोशिशों को रोकने में मदद करने के लिए मैसेंजर पर एक फॉरवर्डिंग लिमिट की शुरुआत कर रहे हैं।

इससे पहले, फेसबुक ने Users की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन, सेफ्टी नोटिफिकेशन, लॉगिन अलर्ट और बहुत कुछ सहित मैसेंजर के लिए नए फीचर्स रोल आउट किए थे।
Previous Post
Next Post

post written by: