Tuesday, February 2, 2021

देशभर में सिनेमाघर 100% क्षमता के साथ खुले।

देशभर में सिनेमाघर 100% क्षमता के साथ खुले।

कोरोना काल में मार्च 2020  के बाद से थियेटर (cinema halls) बंद है।

Cinema hall kab khulega


काफी लंबे समय के बाद फिल्म उद्योग (Film Industry) के लिए खुशी की खबर आई है। 10  महीने के लंबे इंतेजार के बाद सोमवार को देशभर के सभी सिनेमाघर 100% क्षमता के साथ खुले। केंद्र सरकार ने सोमवार से सिनेमाघरों को 100% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी है। 

सरकार के इस फैसले ने थिएटर मालिकों, वितरकों और निर्माताओं को खुश कर दिया। उन्होंने कहा कि यह उनके उद्योग को फिर से पटरी पर लाने के लिए बहुत जरूरी कदम है। 

मार्च 2020 से ही देशभर के सिनेमाघर बंद थे, जिसके कारण कई फिल्में रिलीज नहीं हो पाईं। कोरोना की वजह से सिनेमा हॉल बंद होने के कारण, अक्षय कुमार की फिल्म "सूर्यवंशी", रणवीर सिंह की "83" और आमिर खान की "लाल सिंह चड्ढा" जैसी बड़ी फिल्में रिलीज नहीं हो पाईं। इन सभी फिल्मों के निर्माताओं को रिलीज की तारीख आगे बढ़ानी पड़ी। 



कोरोना का टीका आ जाने से और कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी होने से 2021 से सारे सिनेमाघर खुल चुके है।फिल्म उद्योग के अंदरूनी सूत्रों से पता चला है कि इस साल 50 से अधिक फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हो सकते हैं। फिल्म उद्योग कोरोना के कारण हुए नुकसान से उबरने की पूरी कोशिश में लगा है।

 


दिल्ली, तमिलनाडु और गुजरात समेत देश के कई राज्यों ने केंद्र के फैसले के बाद सिनेमाघरों को 100% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी है। पूरे देश में सिनेमा हॉल खोलने के लिए नया प्रोटोकॉल केवल एक दिन पहले जारी किया गया था, इसलिए सभी राज्यों में ये चीजें होने में 10-15 दिन लग सकते हैं। 


Previous Post
Next Post

post written by: