चैंपियंस लीग का फाइनल 3 महीने की देरी से 29 अगस्त को हो सकता है.

चैंपियंस लीग का फाइनल 3 महीने की देरी से 29 अगस्त को हो सकता है।

मुख्य रूप से चैंपियंस लीग का फाइनल 30 मई को इस्तांबुल में खेला जाना था। अगर फाइनल 29 अगस्त को होता है, तो लीग फाइनल में तीन महीने की देरी होगी।

यूरोपा लीग का फाइनल 26 तारीख को होगा, जिसमें यूईएफए सबसे बड़ी लीग के लिए प्रयास करेगा। कोरोनवायरस के कारण मार्च में लीग को स्थगित कर दिया गया था, जिसके प्री-क्वार्टर फाइनल चल रहे थे।

The Champions League final may be delayed by 3 months on 29 August.

Read more

Pieter Timmers मौजूदा सीज़न के बाद तैराकी से संन्यास ले रहे हैं।

फैंस की पसंदीदा फुटबॉल लीग (Champions League) का फाइनल 29 अगस्त को हो सकता है। यूरोपीय फुटबॉल की शासी निकाय इसे आयोजित करने का प्रस्ताव दे रही है। यूईएफए(UEFA)को अगस्त में एक छोटे से सप्ताह भर के टूर्नामेंट की उम्मीद है। जिसका फाइनल 29 अगस्त को इस्तांबुल में हो सकता है। कोरोनावायरस के कारण मार्च में लीग को स्थगित कर दिया गया था। इसके प्री-क्वार्टर फ़ाइनल चल रहे थे। मूल रूप से चैंपियंस लीग का फाइनल 30 मई को इस्तांबुल में खेला जाना था। यही है, अगर फाइनल 29 अगस्त को आयोजित किया गया था, तो लीग फाइनल में तीन महीने की देरी होगी।

कथित तौर पर, यूरोपा लीग का फाइनल 26 अगस्त को डांस्क (पोलैंड) में हो सकता है। यूईएफए कार्यकारी समिति की बैठक 23 अप्रैल को होनी है। इसमें सभी विकल्पों पर चर्चा की जाएगी।

चैंपियंस लीग के दोनों क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल चरण जुलाई और अगस्त में होने चाहिए। लेकिन यह तभी संभव है जब जून में घरेलू लीग फिर से शुरू हो।

घरेलू लीग सीज़न समाप्त होने के बाद, चैंपियंस लीग के बाकी मैचों में केवल एक ही पैर होता है। पूरे टूर्नामेंट को एक सप्ताह के भीतर समाप्त कर दिया जाना चाहिए।

अगर ला लीगा सीजन रद्द हो जाता है तो शीर्ष -4 टीम क्वालीफाई कर जाएगी।
स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने प्रस्ताव दिया है कि अगर घरेलू लीग ला लीगा का मौजूदा सत्र रद्द कर दिया जाता है, तो मौजूदा शीर्ष -4 टीमें अगले साल के चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करेंगी। लीग 12 मार्च से स्थगित है। सभी 20 टीमों ने 27-27 मैच खेले हैं। प्रत्येक टीम एक सीज़न में 38 मैच खेलती है। पॉइंट टेबल के अनुसार, बार्सिलोना पहले, रियल मैड्रिड दूसरे, सेविला तीसरे और रियल सोसीडैड चौथे स्थान पर है। गेटाफे, एटलेटिको मैड्रिड और एथलेटिक बिलबाओ यूरोपा लीग खेलेंगे।

Leave a comment