क्रिस्टियानो रोनाल्डो इटली की सीरी-ए में सबसे ज्यादा गोल करने वाले पुर्तगाली खिलाड़ी बने।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो  इटली की सीरी-ए में सबसे ज्यादा गोल करने वाले पुर्तगाली खिलाड़ी बने।

युवेंटस(Juventus) के फॉरवर्ड खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) इटेलियन फुटबॉल लीग सीरी-ए में सबसे ज्यादा गोल करने वाले पुर्तगाली खिलाड़ी बने। उन्होंने सोमवार को बोलोग्ना के खिलाफ मैच के पहले हाफ में पेनल्टी के जरिए गोल मारकर यह उपलब्धि हासिल की।

Cristiano-Ronaldo-became-the-highest-scoring-Portuguese-player-in-Italy-Serie-A

लॉकडाउन के बाद वापसी करने पर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सोमवार को एक चौंकाने वाली वापसी की। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व स्टार ने जुवेंटस को बढ़त दिलाने और सेरी-ए पॉइंट्स टेबल में लाजियो से चार अंक आगे बढ़ने में मदद करने के लिए फर्स्ट पेनल्टी लगाई। पेनल्टी से क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 43 रन बनाकर इटली को जीत दिलाई, जिससे वह सीरी-ए में सबसे ज्यादा गोल करने वाले पुर्तगाली बन गए।

Read more

रोनाल्डो से पहले रूई कोस्टा सीरी-ए में सबसे ज्यादा गोल करने वाले पुर्तगाली थे। इन्होने 1994 -2006 के बीच ४२ गोल दागे थे।  कोस्टा ने लीग के 40 मैच में 42 गोल किए थे। इसमें से 10 मैच विनिंग गोल थे।  इस दौरान वे फियोरेंटीना और मिलान क्लब का हिस्सा थे। रोनाल्डो सीरी-ए के इस सीजन में 22 गोल कर चुके हैं। वे 2018 में रियाल मैड्रिड से युवेंटस आए थे।

जुवेंटस स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब प्रीमियर लीग, लालिगा और सीरी ए में उच्चतम स्कोर करने वाले पुर्तगाली हैं।

रियल मैड्रिड के लिए 292 में शानदार 311 गोल करने से पहले रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 84 प्रीमियर लीग गोल किए हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का कैरियर:

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दुनिया को चौंका दिया जब उन्होंने लगातार तीन चैंपियंस लीग खिताब जीतने के बाद रियल मैड्रिड छोड़ने का फैसला किया। रियल मैड्रिड के दिग्गज खिलाड़ी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जुवेंटस द्वारा कथित तौर पर € 112 मिलियन शुल्क लेकर सबसे महंगा हस्तांतरण किया था। इटली में उनके प्रदर्शन के लिए आलोचना प्राप्त करने के बावजूद, क्रिस्टियानो रोनाल्डो जुवेंटस आँकड़े आम से बहुत दूर हैं।
इसके अलावा वे प्रीमियर लीग में भी वे अपने देश के बेस्ट स्कोरर हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड के इस पूर्व स्ट्राइकर, Cristiano Ronaldo ने ईपीएल के 196 मैच में 84 गोल किए हैं।
स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में भी उनके नाम यह रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने रियाल मैड्रिड की ओर से 292 मैच में 311 गोल किए हैं।

Leave a comment