Top 10 Football Players in 2023.

Football Players Top 10 (दुनिया के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी): 

फुटबॉल दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है, और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कई असाधारण खिलाड़ी हैं। दुनिया भर के फुटबॉल प्रशंसक हमेशा यह जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कौन हैं! हमने आज के कुछ सबसे बड़े सितारों की विशेषता वाले दुनिया भर के शीर्ष 10 फुटबॉलरों की इस सूची को संकलित किया है।
football player top 10

मेसी और रोनाल्डो से लेकर म्बाप्पे और नेमार ने गोल करने से लेकर असिस्ट करने तक, इन खिलाड़ियों ने प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ खुद को अलग किया है। आइए इस समय दुनिया के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ फ़ुटबॉल खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं। 

2023 तक दुनिया के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी:

1. लियोनेल मेसी(Lionel Messi) :

अर्जेंटीना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी को अब तक के सबसे महान फुटबॉलरों में से एक माना जाता है। अर्जेंटीना के रोसारियो में जन्मे, उन्होंने कम उम्र में अपने राष्ट्रीय टीम करियर की शुरुआत की और आखिरकार 2022 में अपने देश के लिए विश्व कप जीतने में सफल रहे। उन्होंने बार्सिलोना को दुनिया की सबसे प्रमुख टीमों में से एक बनने में मदद की और अब यह टीम के लिए महत्वपूर्ण है पीएसजी का खेल भी।
मेसी दुनिया के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर हैं।

2. किलियन एम्बाप्पे(Mbappe):

फ्रेंच इंटरनेशनल, किलियन एम्बाप्पे, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ युवा फुटबॉलरों में से एक हैं। उन्होंने महज 16 साल की उम्र में अपना पेशेवर डेब्यू किया और मोनाको के 2016/2017 के खिताब जीतने वाले सीजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। तब से, उन्होंने पेरिस सेंट जर्मेन और फ्रांस की राष्ट्रीय टीम दोनों के लिए प्रभावशाली स्कोर बनाए हैं। उन्होंने विश्व कप 2018 जीता और विश्व कप 2022 के फाइनल में भी मेसी की अर्जेंटीना को हराने के इतने करीब थे। इस युवा का भविष्य बहुत उज्ज्वल है और वह पहले से ही दुनिया के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष स्थान पर है।

3. नेमार जूनियर(Neymar Jr):

ब्राज़ीलियाई फ़ॉरवर्ड नेमार जूनियर सबसे प्रतिभाशाली आक्रमणकारी खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। अपने पूरे करियर में कई चोटों से पीड़ित होने के बावजूद, वह दुनिया के सबसे कुशल खिलाड़ियों में से एक है और पिच पर वास्तविक खतरा पैदा करता है। वह पीएसजी और ब्राजील के लिए महत्वपूर्ण रहे हैं और अभी भी मैदान पर अपनी चाल से हमें मंत्रमुग्ध करते हैं।

4. क्रिस्टियानो रोनाल्डो(Cristiano Ronaldo):

पुर्तगाली फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो मेसी के साथ सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। 37 साल की उम्र में, वह वर्तमान में सऊदी प्रो लीग क्लब अल नासर के लिए खेलते हैं। इस उम्र और दीर्घायु के स्तर पर, यह उसे और भी असाधारण बनाता है। उन्हें सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है, जिसमें पाँच बैलन डी’ओर पुरस्कार शामिल हैं। उन्होंने इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराया है और दुनिया के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों की सूची में अपनी जगह के हकदार हैं।

5. एर्लिंग हैलैंड(Erling Haaland):

Erling Braut Haaland विश्व फ़ुटबॉल का किशोर कौतुक है। आरबी साल्ज़बर्ग और बोरुसिया डॉर्टमुंड के लिए अपने प्रभावशाली स्पेल के बाद, उन्होंने प्रीमियर लीग में भी तूफान ला दिया। वह वर्तमान में प्रीमियर लीग में अग्रणी स्कोरर है और पहले ही पिछले कुछ सीज़न के गोल्डन बूट विजेता के गोलों की संख्या को पार कर चुका है, जो स्पष्ट रूप से उसकी गोल स्कोरिंग प्रतिभा को प्रदर्शित करता है।

6. करीम बेंजेमा(Benzema):

करीम बेंजेमा रियल मैड्रिड और यूरोप के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक हैं। सामने से खेलते हुए, बेंजेमा की गेंद को पकड़ने और दूसरों के साथ जुड़ने की अद्भुत गोल स्कोरिंग क्षमता ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक बना दिया है। वर्तमान बैलोन डी’ओर धारक दुनिया के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों की इस सूची में अपनी जगह के हकदार हैं। यहां 14 सफल वर्ष बिताने के बाद मैड्रिड के प्रति उनकी वफादारी से प्रशंसक भी प्रभावित हुए हैं।

7. लुका मोड्रिक(Luka Modric):

लुका मोड्रिक क्रोएशियाई फुटबॉल इतिहास में सबसे सुशोभित और प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से एक है। एक दशक से अधिक समय से, उन्होंने खुद को यूरोप के सर्वश्रेष्ठ केंद्रीय मिडफ़ील्डरों में से एक साबित किया है, रियल मैड्रिड के प्रशंसकों ने गेंद पर और साथ ही साथ उनके पिनपॉइंट पासिंग की सराहना की। अपने देश के कप्तान के रूप में, उन्होंने 2018 विश्व कप में प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए उनका मार्गदर्शन भी किया, क्योंकि वे फाइनल में पहुंचे थे। 37 साल की उम्र में, वह अभी भी अपने क्लब और देश के लिए मजबूत हो रहा है और दुनिया के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों की हमारी सूची में शामिल है।

8. केविन डी ब्रुइन(De Bruyne):

केविन डी ब्रुइन दुनिया के सबसे रचनात्मक, तकनीकी और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। बेल्जियन इंटरनेशनल इंग्लिश प्रीमियर लीग की ओर से मैनचेस्टर सिटी के लिए खेलता है और व्यापक रूप से यूरोप में सबसे अच्छा हमला करने वाले मिडफील्डर्स में से एक माना जाता है।
उनकी दृष्टि और पासिंग रेंज अद्वितीय है और उन्होंने पहले ही उच्चतम स्तर पर प्रभाव डाला है और अपनी छाप छोड़ी है।

9. रॉबर्ट लेवांडोव्स्की(Lewandowski):

बायर्न म्यूनिख के पूर्व खिलाड़ी अपनी शक्तिशाली निशानेबाजी क्षमता और विपक्ष की बैक लाइन को अनलॉक करने के लिए समय पर अंतरिक्ष में दौड़ने के साथ बचाव के लिए एक हमेशा मौजूद खतरा है। वह पिछले साल बार्सिलोना में शामिल हुए और पहले से ही उनके लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभानी शुरू कर दी है क्योंकि वे ला लीगा तालिका में शीर्ष पर हैं।

10. मोहम्मद सलाह(Salah):

लिवरपूल के मोहम्मद सालाह दुनिया के सबसे शानदार फुटबॉलरों में से एक हैं। उन्होंने 2019 में रेड्स को उनके पहले चैंपियंस लीग खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और तब से एक घातक हमलावर बने हुए हैं। उन्होंने लिवरपूल को 2019-20 प्रीमियर लीग का खिताब जीतने में भी मदद की। विरोधी रक्षकों के लिए सालाह एक बड़ा खतरा बना हुआ है और निश्चित रूप से इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में अपनी जगह का हकदार है।

1 thought on “Top 10 Football Players in 2023.”

  1. I have been surfing on-line more than three hours lately, but I by no means found any attention-grabbing article like yours.

    It is beautiful worth sufficient for me. Personally,
    if all webmasters and bloggers made good content material as you
    did, the internet will likely be a lot more helpful than ever before.

    Reply

Leave a comment