Cristiano Ronaldo बने दुनिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी।

Cristiano Ronaldo:

 Cristiano Ronaldo, Manchester united club को छोड़ चुके है। और वह 200 मिलियन यूरो प्रति साल की डीलके साथ सऊदी अरब के क्लब में शामिल हो चुके है। 

फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो( cristiano ronaldo) सऊदी अरब के क्लब अल-नास्र मे ढाई साल के लिए साइन किये हैं।  जिसकी रकम 200 मिलियन यूरो प्रति साल की डील किये हैं वह सऊदी अरब के क्लब  से जुड़ गए हैं।  फीफा विश्व कप 2022 में मार्का द्वारा यह खबर दी गई थी। रोनाल्डो के एजेंट जॉर्ज मेंडेस ने बायर्न म्यूनिख, चेल्सी, एटलेटिको मैड्रिड जैसे यूरोपीय  कई क्लबों से बात की थी, लेकिन किसी ने इंट्रइस्ट नहीं दिखाया।


रोनाल्डो, मैनचेस्टर यूनाइटेड से बाहर क्यों ?

Cristiano Ronaldo: International Soccer Star
 

ब्रॉडकास्टर पियर्स मॉर्गन के साथ एक विवाद हुआ इस विवाद के बाद रोनाल्डो का अनुबंध लगा दिया गया मैनचेस्टर यूनाइटेड द्वारा डील भी समाप्त कर दिया गया। रोनाल्डो को प्रीमियर लीग क्लब द्वारा धोखा दिया गया था, और क्लब के भीतर कुछ लोगो पर उन्हें ओल्ड ट्रैफर्ड से बाहर करने का आरोप लगाया था। रोनाल्डो ने मैनेजर एरिक टेन हैग की भी आलोचना की, और सीजन के पहले ही उन्हें निलंबित कर दिया गया था, जब उन्होंने टोटेनहैम पर 2-0 की जीत के दौरान छोड़ने का घोसना कर दिया था।

JUSBALL – Football Ronaldo Jersey Jersey 2022-23
INR 249.00
 

अल-नास्र फुटबॉल क्लब:

 
अल-नास्र फुटबॉल क्लब रियाद सऊदी अरब में स्थित फुटबॉल क्लब है। 1955 में गठित किया गया क्लब अपने घरेलू  मैच खेलता है। इनके जैसी का रंग पीला और नीला है। सऊदी अरब में अल-नास्र सबसे सफल क्लब में से एक है। 

घरेलू स्तर पर, क्लब ने नौ प्रीमियर लीग खिताब, छह किंग्स कप, तीन क्राउन प्रिंस कप, तीन फेडरेशन कप और दो सऊदी सुपर कप जीते हैं। और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर, उन्होंने दो जीसीसी चैंपियंस लीग जीता हैं ।और 1998 में एशियन कप, विनर्स कप और एशियन सुपर प्रभावशाली उपलब्धि हासिल की है।


दुनिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी:

अब रोनाल्डो दुनिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। रोनाल्डो की कमाई जून 2025 तक €500 मिलियन हो जाएगी जो उन्हें सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले खिलाड़ी बनाती है।

सऊदी अरब से विश्व सुपरस्टार बने क्रिस्टियानो रोनाल्डो अल-नासर के नए खिलाड़ी बन चुके हैं। यह उन्हें दुनिया में सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाला फुटबॉल खिलाड़ी बनाती  है। यहां हम आपके सामने दुनिया के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ भुगतान पाने वाले खिलाड़ी सूचि उपलब्ध करा रहे हैं।

रोनाल्डो ने अल-नासर के साथ जून 2025 तक वैध एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और कमर्शियल सौदों सहित वह इस क्लब से प्रति वर्ष €200 मिलियन के करीब प्राप्त करेंगे।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा: “मैं एक अलग लीग और एक अलग देश में एक नए अनुभव के लिए रोमांचित हूं, अल नासर की दृष्टि बहुत प्रेरणादायक है”। उन्होंने कहा: “मैं अपने साथियों के साथ जुड़ने और टीम को और अधिक सफलता हासिल करने में मदद करने के लिए बहुत उत्साहित हूं”।

रोनाल्डो  लगभग 38 वर्ष के हैं। हालाँकि रोनाल्डो यूरोप में खेलना चाहते थे, लेकिन बड़े चरणों से दूर सऊदी अरब जाना शायद उनके खूबसूरत और ऐतिहासिक करियर का आखिरी अध्याय होगा।


दुनिया के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ भुगतान पाने वाले खिलाड़ी:

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (अल-नास्र) – €200 मिलियन
किलियन एम्बाप्पे (पीएसजी) – €120 मिलियन
लियोनेल मेसी (पीएसजी) – € 110 मिलियन
नेमार (पीएसजी) – € 80 मिलियन
मोहम्मद सलाह (लिवरपूल) – € 50 मिलियन
एर्लिंग हैलैंड (मैनचेस्टर सिटी) – € 36 मिलियन
रॉबर्ट लेवांडोव्स्की (बार्सिलोना) – € 32.5 मिलियन
ईडन हज़ार्ड (रियल मैड्रिड) – €30 मिलियन
एंड्रेस इनिएस्ता (कोबे) – € 28 मिलियन
केविन डी ब्रुइन (मैनचेस्टर सिटी) – € 27 मिलियन

Leave a comment